बेकार😱 गया राहुल का संघर्ष, रोमांचक 🏏मुकाबले में 3 रन से जीती ✌️मुम्बई इंडियंस

आईपीएल में बुधवार को वानखेडे स्टेडियम में खेले गए 50वें मैच में मुम्बई इंडियंस ने अंतिम ओवरों में की गई बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत रोमांचक तरीके से किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रनों से हरा दिया। पंजाब की ओर से ओपनर केएल राहुल 94 ने अपनी टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके और पंजाब की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट पर 183 रन ही बना सकी। ऐसे में इस करो या मरो के मुकाबले को मुम्बई ने जीतकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। इससे पहले मुम्बई ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 186 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत तो मजबूत रही, लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल मैक्लेनाघन ने पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (18) को बेन कटिंग के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। खासकर इस मुकाबले में गेल का विकेट मुंबई के लिए सबसे अहम था।

पहले विकेट के लिए राहुल और गेल के बीच 34 रन की साझेदारी हुई। यहां से केएल राहुल 94 और आरोन फिंच 46 ने बेहतरीन पारी खेलते हुए पंजाब के स्कोर को 145 तक पहुंचाया, लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने फिंच को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

इसके कुछ ही देर बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस (1) को बुमराह ने विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंजाब को बहुत बड़ा झटका लगा। मैच विनिंग पारी खेल रहे केएल राहुल को बुमराह ने बेन कटिंग के हाथओं कैच आउट करा दिया। राहुल ने अपनी पारी में 60 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्के भी जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी पर आए युवराजसिंह से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह भी अंतिम ओवर की तीसरी बॉल पर लेविस का कैच थमकार पवेलियन लौट गए। पंजाब को अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह 13 रन ही बना सकी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए मुम्बई इंडियंस ने किरोन पोलार्ड 50, क्रुणल पंड्या 32, सूर्यकुमार यादव 27, इशान किशन 20 व मैक्लेनाघन 11 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया था। पोलार्ड ने अपनी पारी में 23 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट एंड्रयू टाई ने लिए। वहीं, कप्तान अश्विन ने 2 तथा अंकित और माकर्स स्टोइनिस ने 1-1 विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच- जसप्रीत बुमराह

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/NlMg1wAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬