🌷बीजेपी ने 'साध' लिए विपक्ष के👉12 विधायक, साबित कर देगी 👌बहुमत: सूत्र

  |   समाचार / PM Modi News

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद वहां के सियासी हालात बार-बार बदलते दिख रहे हैं।मंगलवार शाम अचानक पिछड़ती दिख रही बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने की रेस में आगे दिख रही है। बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए बीएस येदियुरप्पा ने राजभवन जाकर कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया और सीएम पद की शपथग्रहण के लिए राज्यपाल वजूभाई वाला से गुरुवार शाम तक का समय मांगा है।राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें जल्द ही उचित कदम उठाने का भरोसा दिया है।

उधर बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी ने कर्नाटक में बहुमत साबित करने के लिए जरूरी संख्या जुटा ली है। सरकार बनाने का न्योता मिलने पर वो सदन में बहुमत साबित कर देगी। सूत्रों के मुताबिक, रायचुर, बेल्लारी और बेलगाम के करीब 10 से 12 विधायक से उनकी बातचीत हो चुकी है। सदन में बहुमत साबित करने के समय ये विधायक गैर हाजिर रह सकते है, जिससे बहुमत का आंकड़ा 111 से कम हो जाएगा।

इस बीच खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से बात की है और उन्हें सरकार गठन के लिए पूरा जोर लगाने को कहा है। इस बीच कांग्रेस और जेडीएस अपने सभी विधायकों के साथ बैठक कर रही है। दोनों पार्टियों ने कहा कि वह अपने विधायकों को बीजेपी की खरीदफरोख्त से बचाने के लिए सभी को रिसॉर्ट भेज रही है। इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर राज्यपाल ने उन्हें सरकार गठन का पहले न्योता नहीं दिया, तो वे सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे। ऐसे में अब सारी निगाहे राज्यपाल वजूभाई वाला पर टिकी हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/D6SCHwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬