👉मुंबई और पंजाब के बीच आज🏏 होगा करो या मरो का 😱मुकाबला

  |   क्रिकेट

प्ले ऑफ की रेस में शामिल मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन के बीच आज करो या मरो का मैच होगा। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है क्योंकि जीत ही उन्हें अंतिम-4 में जाने के रास्ते पर बनाए रखेगी। वहीं दोनों में से कोई भी टीम हार जाती है तो उसका टूर्नामेंट से बाहर होना तय हो जाएगा।

पिछले मैच में पंजाब की टीम बेंगलोर के सामने सिर्फ 88 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में न क्रिस गेल का बल्ला चला था न ही लोकेश राहुल अपनी फॉर्म के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए थे। दोनों इस मैच में अपनी लय हासिल करने की कोशिश में होंगे।

पंजाब का मध्यक्रम करुण नायर के जिम्मे है जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है लेकिन उनको साथ नहीं मिला है। मयंक अग्रवाल को लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन वो अपने बल्ले से रन नहीं निकाल पा रहे हैं। मार्कस स्टॉइनिस और एरॉन फिंच भी नियमित रन नहीं बना पा रहे हैं।

कप्तान रविचंद्रन अश्विन का बल्ला भी बोला तो है लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाया है। कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो पंजाब की बल्लेबाजी का जिम्मा गेल और राहुल के कंधों पर ही है। टीम को जीत दिलाने के लिए इन दोनों में से किसी एक का चलना बेहद जरूरी है। गेंदबाजी में कप्तान और मुजीब उर रहमान को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। वहीं मोहित शर्मा, एंड्रयू टाय पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी।

मुंबई की बात की जाए तो उसकी परेशानी मध्यक्रम रहा है क्योंकि सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस की ओपनिंग जोड़ी ने उसे कभी निराश नहीं किया है। पिछले कुछ मैचों में मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कंधों पर ले रखी है। एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/YBJI8QAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬