👉राज्यपाल ने आज नहीं बुलाया😲 तो कोर्ट जाएगी ✋कांग्रेस-जेडीएस

  |   समाचार / PM Modi News

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद अब सरकार गठन के लिए सियासी जोड़तोड़ की कोशिशें जारी है। इस बीच खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से बात की है और उन्हें सरकार गठन के लिए पूरा जोर लगाने को कहा है। इस बीच कांग्रेस और जेडीएस अपने सभी विधायकों के साथ बैठक कर रही है।

दोनों पार्टियों ने कहा कि वह अपने विधायकों को बीजेपी की खरीदफरोख्त से बचाने के लिए सभी को रिसॉर्ट भेज रही है। इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर राज्यपाल ने उन्हें सरकार गठन को पहले न्योता नहीं दिया, तो वे सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे।

उधर बीजेपी भी सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने की कोशिशों में लगी है। पार्टी नेता केएस ईवरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायक उनकी संपर्क में है। इस बीच खनन घोटाले के आरोपी रेड्डी बंधु भी एक्शन भी आ गए हैं। खबर है कि बीजेपी हाईकमान ने उन्हें विपक्षी विधायकों को साधने का जिम्मा सौंपा है। यह भी बताया जा रहा है कि जेडीएस और कांग्रेस के कुछ विधायक जर्नादन रेड्डी व बी श्रीरामुलु के संपर्क में हैं।

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी, हालांकि 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने सरकार गठन के लिए 38 सीटों वाली जेडीएस को समर्थन देने का फैसला कर लिया। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस का कहना है कि उसे दो निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है और इस तरह उनके पास कुल 118 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। ऐसे में अब सारी निगाहे राज्यपाल वजूभाई वाला पर टिकी हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/FbQiPAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬