🥁रॉयल्‍स को फिरकी में फांस 😲कुलदीप ने बनाया ये अनोखा👌 रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव के लिये ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का विकेट बेहद ख़ास रहा. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिये, जो कि आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

उनके चार शिकारों में जोस बटलर, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और बेन स्‍टोक्‍स शामिल हैं. अगर मौजूदा सीजन की बात करें तो वह किंग्‍स इलेवन पंजाब के अंकित राजपूत (5/14) के बाद दूसरा सबसे अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज़ हैं.

जबकि वह आईपीएल में चार विकेट हॉल का प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के चुनिंदा गेंदबाज़ों में शामिल हो गये हैं. आईपीएल में रवींद्र जडेजा ने चार बार, युवराज सिंह और शादाब जकाती ने दो-दो बार, केपी अपन्‍ना, अक्‍सर पटेल, पवन नेगी और ब्रैड हॉग एक-एक बार पारी में चार विकेट ले चुके हैं.

आईपीएल 11 में कुलदीप यादव ने अब तक 13 मैचों में 25.84 के औसत से 13 विकेट लिये हैं और वह 13 मैचों में 15 विकेट लेने वाले सुनील नरेन के बाद केकेआर के सबसे कामयाब गेंदबाज़ हैं. बहरहाल, ये कुलदीप का आईपीएल के एक सीजन में अब तक का सबसे अच्‍छा और दमदार प्रदर्शन है. अगर आईपीएल की बात करें तो उन्‍होंने 2016 से अब तक 28 मैच खेलते हुए 25.03 के औसत से 31 विकेट अपने नाम किये हैं.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/H7afTAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬