शानदार🏏 खेल दिखाने के बाद डेब्यू👌 टेस्ट में आयरलैंड को मिली👎 हार

  |   क्रिकेट

डब्लिन में खेले गए आयरलैंड के पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने उन्हें 5 विकेट से हरा दिया। पांचवें दिन पाकिस्तान ने आयरलैंड द्वारा जीत के लिए 160 रनों के दिए गए लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इमाम-उल-हक़ और बाबर आज़म ने महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियां खेली और आयरलैंड को चमत्कार का मौका नहीं दिया। अपने देश के पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले केविन ओ'ब्रायन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

चौथे दिन के स्कोर 319/7 से आगे खेलते हुए आयरलैंड की टीम 339 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। केविन ओ'ब्रायन कल के अपने स्कोर 118 में एक भी रन नहीं जोड़ सके और उनके आउट होने के बाद आयरलैंड की पारी समाप्त होते देर नहीं लगी। आज के सभी विकेट मोहम्मद अब्बास ने लिए और पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। आयरलैंड को 159 रनों की बढ़त हासिल हुई और पाकिस्तान को जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य मिला।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और सिर्फ 14 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। अजहर अली 2, हैरिस सोहेल 7 और असद शफीक सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए। हालाँकि इसके बाद इमाम-उल-हक़ और बाबर आज़म ने चौथे विकेट के लिए 126 रन जोड़कर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

बाबर आज़म (59) के आउट होने के बाद कप्तान सरफ़राज़ अहमद (8) भी आउट हुए, लेकिन इमाम-उल-हक़ ने 74 रनों की नाबाद पारी खेलकर शादाब खान (4*) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।आयरलैंड की तरफ से टिम मुर्टाघ ने दो और बॉयड रैंकिन एवं स्टुअर्ट थॉम्पसन ने एक-एक विकेट लिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/cIsjLwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬