[bageshwar] - शिकायत के बाद हुई सिलेंडर की होम डिलीवरी

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बागेश्वर। रसोई गैस उपभोक्ता को बुकिंग के एक सप्ताह बाद भी सिलिंडर नहीं मिला। उपभोक्ता द्वारा केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली (सीपीजीआरएएमएस) में मामले की शिकायत की। शिकायत के बाद उपभोक्ता के घर सिलिंडर पहुंचा। नागरिक मंच के अध्यक्ष पंकज पांडे ने बताया कि उन्होंने 16 अप्रैल को रसोई गैस सिलिंडर ऑनलाइन बुक किया था। सात दिन बाद भी सिलिंडर की होम डिलीवरी नहीं हुई। 23 अप्रैल को इनट्रेक्टिव वॉइस रिस्पोंस (आईवीआरएस) में शिकायत की। इसके बावजूद उन्हें सिलिंडर नहीं मिला। 10 मई को केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण, निगरानी प्रणाली में शिकायत करने के बाद एजेंसी ने उनके घर पर सिलिंडर पहुंचा दिया। उन्होंने बताया कि सीपीजीआरएएमएस की ओर से उन्हें यह भी बताया कि इंडियन ऑयल से एजेंसी को 19 रुपये प्रति सिलिंडर होम डिलीवरी के दिए जाते हैं। इसके बावजूद एजेंसी सिलिंडरों की होम डिलीवरी के बजाय स्पॉट डिलीवरी कर रही है।

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