[chhattisgarh] - छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा 'पत्थलगड़ी' अभियान

  |   Chhattisgarhnews

छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में पत्थर गाड़ कर अपने अधिकार की मांग करने वाला 'पत्थलगड़ी' अभियान थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। राज्य के उत्तरी हिस्से में 'पत्थलगड़ी' अभियान को फिर से शुरु करने वाले कुछ नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सरकार यह मान बैठी थी कि मामला खत्म हो गया है।

लेकिन अब सर्व आदिवासी समाज द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में 'पत्थलगड़ी' करने और गिरफ्तार नेताओं की रिहाई के लिये जेल भरो अभियान चलाये जाने की घोषणा की गई है। समाज के अध्यक्ष बीपीएस नेताम के अनुसार, "हम इस लड़ाई को अंत तक लड़ेंगे।"

चुनावी साल में आदिवासियों ने 'पत्थलगड़ी' मामले में सरकार के खिलाफ अपना अभियान ऐसे समय में शुरु किया है, जब राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी सरकार के 15 सालों उपलब्धियों को बताने के लिये विकास यात्रा पर निकले हुए हैं। ऐसे में आदिवासियों के इस आंदोलन पर तमाम राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं।

एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी ने अपनी लंबी-चौड़ी टीम बना कर 'पत्थलगड़ी' अभियान पर अपनी जमीनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपी है, वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में सरकार पर निशाना साधा है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/CwgS1gAA

📲 Get Chhattisgarh News on Whatsapp 💬