[farrukhabad] - फर्रुखाबाद में फंदे पर लटका मिला मां-बेटे का शव

  |   Farrukhabadnews

कंपिल थाना क्षेत्र के मेदपुर गांव में दहेज के लिए विवाहिता और उसके डेढ़ साल के पुत्र की ससुराल वालों ने हत्या कर दी। दोनों के शव कमरे में पंखे के कुंडे से एक साड़ी के दो फंदों पर लटके मिले। मृतका के पिता ने पति, ससुर समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस पति और ससुर को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। कमरे की दीवार पर स्केच पेन से सुसाइड नोट लिखा मिला। एसओ ने बताया कि सुसाइड नोट से मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन महिला के शरीर पर चोट के निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के नरैनामऊ गांव निवासी गजराज सिंह ने अपनी पुत्री लक्ष्मीदेवी की शादी चार साल पूर्व मेदपुर गांव निवासी आनंद गंगवार के साथ की थी। पति नर्सरी का काम करता है। घर में पति, सास, ससुर और ननद रहती हैं। पिता का आरोप है कि शादी के बाद से पति व ससुराल वाले दहेज में कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर आए लक्ष्मीदेवी को ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे।

पुलिस के मुताबिक पति ने बताया कि सोमवार रात करीब दो बजे बाग की रखवाली करने वाले व्यक्ति फोन आया। उसने बाग में लगा सबमर्सिबल खराब होने की जानकारी दी। इस पर वह उसको देखने चला गया था। उसके सामने पत्नी व पुत्र सो रहे थे। आरोपी ससुर सुभाष चंद्र ने बताया कि रात करीब तीन बजे वह उठे तो बहू के कमरे और बरामदे की बिजली जल रही थी। उन्होंने कमरे की खिड़की से अंदर देखा तो पंखे के कुंडे में एक साड़ी के दो फंदों पर बहू लक्ष्मी और उसका डेढ़ साल का पुत्र आरूष लटका मिला। शोर होने पर गांव के लोग एकत्र हो गए। पति भी बाग से घर आ गया। सूचना पर यूपी 100 पुलिस और एसओ महेंद्र नाथ त्रिपाठी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। उनको कमरे का दरवाजा खुला मिला। पुलिस ने दोनों के शवों को फंदे से नीचे उतरवाया और परिजनों से पूछताछ की।

कमरे की दीवार पर सुसाइड नोट लिखा मिला। पुलिस ने फोटो के साथ कमरे की वीडियोग्राफी भी कराई। सीओ नरेश कुमार ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर परिजनों से घटना की जानकारी ली। घटना की सूचना पर मृतका के पिता गजराज सिंह, मां व अन्य लोग भी आ गए। पिता गजराज सिंह ने ससुराली लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। पिता ने घटना की तहरीर देकर पति आनंद गंगवार उर्फ लालू, ससुर सुभाष चंद्र, सास रूकमा देवी व ननद शोभा के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/Fas2MgAA

📲 Get Farrukhabad News on Whatsapp 💬