[jammu] - J&K: रमजान के महीने में एकतरफा सीजफायर को केंद्र की मंजूरी, CM महबूबा ने जताया आभार

  |   Jammunews

रमजान के पाक महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खात्में के लिए कोई भी ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। गृह मंत्रालय के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। जिसमें सुरक्षाबलों से रमजान के महीने में कोई भी ऑपरेशन चलाने से मना किया गया है।

हालांकि उसमें यह बात साफतौर से कही गई है कि आपात स्थिति में सेना निर्दोष नागरिकों की जान बचाने के लिए कार्रवाई करने के लिए मुक्त है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की सीएम ने 9 मई को श्रीनगर में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्र से यह अपील की थी कि रमजान और अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर केंद्र सरकार को कश्मीर में एकतरफा सीजफायर पर विचार करना चाहिए।

उन्होंने इस मामले में केंद्र के बड़े नेताओं से भी बातचीत की थी। गृह मंत्रालय की ओर से सीएम महबूबा की एकतरफा सीजफायर के साथ अन्य सभी सभी शर्तो की मंजूरी मिलने के बाद महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि 18 मई से रमजान का पाक महीना शुरू होने वाला है।

Centre asks security forces not to launch operations in J&K during the month of Ramzan. Security forces to reserve the right to retaliate if attacked or if essential to protect the lives of innocent people: Ministry of Home Affairs pic.twitter.com/DgnQO9kQTm

— ANI (@ANI) May 16, 2018

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/lX8sVAAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬