[lucknow] - लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके गए 13 विमान, तीन हजार यात्री फंसे, अफरातफरी

  |   Lucknownews

विमानों की लेटलतीफी खत्म नहीं हो रही। मंगलवार को फिर 13 विमानों को राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। इसके चलते एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा। करीब तीन हजार यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर जगह नहीं होने के कारण मंगलवार को कई विमानों को उतरने की अनुमति नहीं मिली। कुछ विमान तो हवा में ही चक्कर लगाते रहे। हालांकि अमौसी एयरपोर्ट के ओएसडी संजय नारायण का कहना है कि लखनऊ में विमान रोके गए, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है।

एयरपोर्ट सूत्र बताते हैं कि कर्नाटक चुनाव परिणाम के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर चार्टर्ड विमानों का दिनभर आना-जाना लगा रहा। इस वीआईपी मूवमेंट केचलते लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया, इंडिगो, गो एयर और विस्तारा की कुल 13 उड़ानों को उड़ान भरने की इजाजत नहीं मिली। विमानों के लेट होने का असर यात्रियों का हवाईअड्डे पर इंतजार करते यात्रियों पर भी पड़ा। इतना ही नहीं एयरपोर्ट पर आठ मिनट की पार्किंग फ्री होती है। पार्किंग शुल्क को लेकर यात्रियों के परिवारीजनों से कहासुनी भी हुई।

सोशल मीडिया पर दिखा गुस्सा

एयर इंडिया की उड़ान एआई 412 के यात्री विभव ने सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है कि 50 मिनट तक फ्लाइट में बैठे रहे और विमान रनवे पर हिला-डुला तक नहीं। दरअसल, दिल्ली से उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली है। इंडिगो के यात्री विकास ने कहा कि बोर्डिंग पास वालों को एक घंटे तक विमान में बैठने नहीं दिया गया। टिकट काउंटर भी काफी देर तक खाली रहा। दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक यह संकट बना रहा। इससे नाराज यात्रियों ने शिकायतें भी दर्ज कराईं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/w9ClIQAA

📲 Get Lucknow News on Whatsapp 💬