[madhya-pradesh] - फिर देश का सबसे साफ-सुथरा शहर बना इंदौर, दूसरे स्थान पर भोपाल

  |   Madhya-Pradeshnews

पिछले साल की तरह ही इस बार भी इंदौर ने एक बार फिर बाजी मारते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में पहला स्थान हासिल किया है। दूसरे स्थान पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल है। पिछले साल की रैंकिंग में भी इन्हीं दोनों शहरों ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया था। इस सूची में चंडीगढ़ को तीसरा स्थान मिला है।

Looking at the way citizens of big winning cities had turned Swachhata into a Jan Andolan, I am not surprised at the results. Congratulations #Indore & #Bhopal for a repeat performance at #1&2. Well done #Chandigarh for coming in 3rd.

Others will surely try & catch up next year. pic.twitter.com/M8PMQRn1QI

— Hardeep Singh Puri (@HardeepSPuri) May 16, 2018

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। मंत्री ने अपने ट्वीट में इंदौर और भोपाल के लोगों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। पुरी ने ये भी लिखा कि दोनों ही शहरों की जनता ने इस अभियान को जनआंदोलन में बदला और ये सफलता पाई।

सभी इंदौरवासियों को बधाई इंदौर शहर स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पुनः नं. 1 आया है।#SwachhSurvekshan2018#IndorePhirSeBanaNo1 pic.twitter.com/aSrIEHhBjR

— Malini Gaur (@GaurMalini) May 16, 2018

इंदौर की ये उपलब्धि इसलिए भी बड़ी है क्योंकि ये सर्वेक्षण देश के 4 हजार शहरों में किया गया और इसके मापदंड काफी कड़े थे। इधर इस उपलब्धि पर इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने लगातार दूसरे साल सर्वेक्षण में नंबर एक आने के लिए इंदौर की जनता की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शहर की इस उपलब्धि में शहर के जनप्रतिनिधियों, जनता, अधिकारियों और मीडिया का पूरा सहयोग रहा है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/yiVWnAAA

📲 Get Madhya Pradesh News on Whatsapp 💬