[mahoba] - शिकायतों का लगा ढेर, निस्तारण शून्य

  |   Mahobanews

कुलपहाड़ (महोबा)। जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील कुलपहाड़ में जिलाधिकारी सहदेव की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें बिजली, पानी व चकबंदी की शिकायतें अधिक रहीं। समाधान दिवस में आईं 94 शिकायतों में किसी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए।

शिकायतकर्ता मुश्ताक अहमद निवासी मोहल्ला लोहिया नगर ने बताया कि वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री आवास का फार्म भरकर नगर पंचायत में जमा किया था लेकिन आज तक जांच करने कोई नहीं आया और पात्र व्यक्तियों की सूची बनकर तैयार हो गई । जिसमें पात्र होने के बाद भी उसका नाम नहीं है। गेंदारानी प्रधान रावतपुरा, धर्मेंद्र यादव, बार अध्यक्ष जमुना प्रसाद सोनी आदि ने हैंडपंप लगवाये जाने की मांग की। सतारी निवासी सुरेश चंद्र, छत्रपाल, सुरेंद्र आदि ने प्रार्थना पत्र दिया कि सतारी से कुनाटा- डामरी मार्ग में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है। अधिवक्ताओं ने तहसील कैंपस में पीने के पानी एवं आरओ लगवाए जाने की मांग रखी। क्षेत्र पंचायत सदस्य बड़ेराखुर्द प्रकाशचंद्र ने सरकारी हैंडपंप पर दबंग का कब्जा होने की शिकायत की। डीएम ने पेयजल से संबंधित शिकायतों के समाधान को जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक एन कोलांची, सीडीओ हीरा सिंह, सीएमओ डा. एस.के. वार्ष्णेय, उपजिलाधिकारी रामहर्ष मौर्य, सीओ अब्दुल सलाम खान, तहसीलदार सुबोधमणि शर्मा मौजूद रहे।

इनसेट

कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुआ निस्तारण

समाधान दिवस में कई बार शिकायत करने के बाद भी मामलों का निस्तारण न होने से फरियादी परेशान हैं। डीएम की हिदायत के बाद भी अधिकारी सुधरने को तैयार नहीं हैं। ग्राम मुढ़ारी के गोविंद, नारायण दास, कांशीराम ने विद्युत लाइन में हाई व लो वोल्टेज आने की शिकायत कई बार की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। जिससे उपभोक्ताओं के बिजली उपकरण फुंक रहे हैं। मुढ़ारी में यह समस्या दो साल से है लेकिन सुधार न होने पर मंगलवार को ग्रामीणों ने एक बार फिर डीएम व एसपी से शिकायत की हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/MVeipQAA

📲 Get Mahoba News on Whatsapp 💬