[mainpuri] - उपचार में की लापरवाही तो डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। जनपद में संक्रामक रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सक्रियता दिखाना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य निदेशक के निर्देश के बाद सीएमओ ने जनपद में चिकित्साधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। मरीजों को उपचार में लापरवाही बरतने पर सीएमओ ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

सीएमओ डा. अरविंद कुमार गुप्ता ने जनपद में संक्रामक मरीजों की संख्या को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। सीएमओ ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे समय से संबंधित स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचें। सीएचसी और पीएचसी पर तैनात डॉक्टर अस्पताल कैंपस में ही रात्रि विश्राम करें।

जहां आधा दर्जन से अधिक मरीजों के होने की सूचना मिलती है वहां टीम भेजकर उपचार कराएं। एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाए। जिससे कि बीमारी फैलने की जानकारी समय से प्राप्त हो सके। अपने क्षेत्र में बीमारी की सूचना समय से न देने वाली आशा और एएनएम को भी जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाए।

सीएमओ ने स्पष्ट चेतावनी दी कि बीमारियों पर ध्यान न देने वाले डॉक्टरों और स्टाफ के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। जनपद में वर्तमान में डायरिया, पेटदर्द, सिरदर्द, बुखार, सांस, चेचक, ,खसरा आदि के मरीज बढ़ चले हैं। इन बीमारियों से पीड़ित मरीजों को हर क्षेत्र में देखा जा रहा है। सर्वाधिक मरीज पेटदर्द और डायरिया से पीड़ित हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/80g3DwAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬