[mainpuri] - शनि महाराज के अभिषेक को उमड़े श्रद्धालु

  |   Mainpurinews

कोसीकलां (मथुरा)। शनिदेव जयंती पर कोकिलावन धाम में श्रद्धालुओं ने शनि महाराज का अभिषेक कर सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की। मंगलवार को मंदिर परिसर शनिदेव के जयघोष से गूंज उठा।

मंदिर के महंत महामंडलेश्वर प्रेमदास ने मंत्रोच्चारण के मध्य शनि महाराज का तेल से अभिषेक किया तो पूरा मंदिर शनिदेव के जयघोष से गुंजायमान हो उठा। इसके बाद महाआरती की गई। मंदिर परिसर में बधाई गायन किया गया। इस दौरान श्रद्धालु नृत्य करने लगे। सुबह हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने आहुति दी।

मंदिर में फूलबंगला की झांकी सजाई गई। महंत प्रेमदास महाराज ने कहा कि शनिदेव महाराज की पूजा सभी कष्टों को काटने वाली है। उन्होंने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं के माध्यम से शनिदेव कोकिलावन धाम में पधारे। यहां उनके दर्शन मात्र से भगवान कृष्ण की श्रद्धालुओं पर कृपा बरसती है।

सूरज कुंड में किया स्नान

कोसीकलां। शनि जयंती पर कोकिलावन धाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में स्थित सूरज कुंड में स्नान किया। इसके लिए यहां भीड़ लगी रही। मंदिरों में विशेष अनुष्ठान भी कराए गए। माना जाता है कि शनि जयंती पर विशेष अनुष्ठान जीवन में शांति और संपन्नता लाते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/CfJUgwAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬