[meerut] - आज दिखा चांद तो कल से शुरू होंगे रोजे, जानिए, कुछ खास बातें

  |   Meerutnews

बरकतों से भरा रमजान का मुबारक महीना कल से शुरू होने जा रहा है। आज रात से महानगर क्षेत्र की सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज और बृहस्पतिवार को माह रमजान का पहला रोजा संभव है। शहर काजी जैनुस साजिद्दीन ने बताया कि इसी माह में कुरआन नाजिल हुआ जो पूरी दुनिया के लिए हिदायत है। शहर काजी ने हदीस के हवाले से बताया कि अल्लाह के रसूल ने कहा है कि जो शख्स इस महीने में रोजे रखेगा उसके तमाम गुनाह माफ कर दिए जाएंगे। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज शाम चांद कमेटी की बैठक ऊंची मस्जिद गूजरी बाजार में होगी जिसमें शहर क्षेत्र के उलेमा कराम शिरकत करेंगे। रमजान के चांद होने की पुष्टि हो जाती है तो पहला रोजा कल बृहस्पतिवार को होगा।

माह रमजान के पहले 10 दिन रहमत के गोला कुआं दरियागंज मस्जिद के इमाम मौलाना जिब्राइल ने हदीस के हवाले से बताया कि नबी हजरत मोहम्मद साहब ने शाबान महीने के अंतिम दिनों में लोगों को हिदायत दी कि एक महीना आ रहा है जो बहुत बड़ा और मुबारक महीना है। अल्लाह ने इस महीने के रोजों को फर्ज फरमाया। माह रमजान के पहले 10 दिन रहमत के बीच के 10 दिन मगफिरत के और आखिर के 10 दिन जेहन्नुम (नर्क) से आजादी के हैं।

कुरआन सुनना और पढ़ना सवाब

मिल्ली कौंसिल के जिलाध्यक्ष एवं आलिम कारी शफीकुर्रहमान कासमी ने मुबारक महीने की अहमियत के बारे में बताया कि मुबारक महीने में कुरआन की तिलावत करना एवं पढ़ना बहुत अफजल अमल है। उन्होंने कहा कि तरावीह की नमाज में कुरआन सुनना और पढ़ना बहुत सवाब का काम है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/yHJ68gAA

📲 Get Meerut News on Whatsapp 💬