[meerut] - नकली नोटों का गोरखधंधा करने वाले दबोचे, महिलाओं को बनाते थे शिकार

  |   Meerutnews

नकली नोटों का गोरखधंधा करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। ये आरोपी ज्यादातर महिलाओं को शिकार बनाते थे। पकडे़ गए युवकों के तार सीमा पार से नकली नोटों की तस्करी करने वालों से जुडे़ हो सकते हैं।

जानिए पूरा मामला

कपड़ों की फेरी लगाने की आड़ में नकली नोटों का गोरखधंधा करने वाले सरधना के दो युवक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में दबोचे गए। इस दौरान इनका तीसरा साथी भाग निकला। मंगलवार को सरधना पहुंची कांगड़ा पुलिस तीसरे आरोपी को भी पकड़कर ले गई।

मेरठ के सरधना पहुंचे कांगड़ा थाने के एसएचओ कुलदीप राज ने बताया कि कांगड़ा कोतवाली क्षेत्र में सरधना के तीन युवक फेरी लगाते थे। ये लोग पुराने मोबाइल फोन की खरीद फरोख्त भी करते थे। एक महिला को दिया गया मोबाइल फोन खराब होने पर उन्होंने महिला को जो पांच हजार रुपये लौटाए थे, वे नकली थे। महिला इनकी ताक में थी। बीते सप्ताह महिला ने उन्हें बाजार में देखकर शोर मचाया तो पब्लिक ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया था। लेकिन इनमें से एक आरोपी छूटकर भाग गया था।

पकड़े गए आरोपियों हुसैन और इमरान निवासी आजाद नगर सरधना मेरठ के कब्जे से पुलिस ने 100-100 के काफी मात्रा में नकली नोट बरामद किए। पूछताछ में इन्होंने अपने तीसरे साथी का नाम भी बताया। जिसकी तलाश में कांगड़ा पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर सरधना के आजाद नगर मोहल्ले में दबिश दी। स्थानीय पुलिस ने भी इसमें मदद की। लेकिन इस आरोपी का नाम नहीं बताया गया। उसके पास से नकली नोट मिले या नहीं इसकी पुष्टि भी नहीं हो सकी। इंस्पेक्टर सरधना धर्मेंद्र राठौर ने इसकी जानकारी से इंकार किया है।

पढ़ें : 'दुल्हन' को दिखा...ऐसे फंसा लेते थे कस्टमर को, सच्चाई जानकर अफसर हैरान, तस्वीरें

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/uWtAywAA

📲 Get Meerut News on Whatsapp 💬