👑 कर्नाटक सीएम की कुर्सी का दंगल : शपथ ग्रहण पर नहीं लगाई रोक 👎, सुप्रीम कोर्ट ⚖ ने आधी रात को की सुनवाई

  |   समाचार

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार आधी रात को सुनवाई करते कर्नाटक में येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। अब तय कार्यक्रम के अनुसार ही सुबह 9 बजे येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस मामले की अगली सुनवाई अब शुक्रवार सुबह 10:30 बजे होगी। कोर्ट ने अगली सुनवाई में दोनों पक्षों को विधायकों की लिस्ट भी लाने को कहा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस इस फैसले के खिलाफ राज भवन के बाहर आज विरोध प्रदर्शन करने वाली है, जिसे देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था बरकरार रखने के लिए 16000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट में करीब चार घंटे तक इस मामले पर सुनवाई हुई। रात 1.45 बजे पर सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की। इस बेंच में जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस सीकरी और जस्टिस बोबडे शामिल थे। मामले में केंद्र सरकार की ओर से अडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, बीजेपी की ओर से पूर्व अटर्नी जनरल मुकुल रोहतगी और कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए।

इससे पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को न्योता दिया। कर्नाटक चुनाव के नतीजों में कोई भी पार्टी बहुमत का जादुई आंकड़ा (112) पार नहीं कर पाई है।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/cABRwwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬