[agra] - रमजान: शिया आज रखेंगे पहला रोजा, देर रात तक सुन्नी ने नहीं की चांद की तस्दीक

  |   Agranews

आगरा की शाही जामा मस्जिद में बुधवार शाम को चांद कमेटी की बैठक में शहर मुफ्ती अब्दुल खुबैब रूमी ने एलान किया कि रमजान का चांद नहीं हुआ है। इसलिए मुकद्दस रमजान का पहला रोजा शुक्रवार से होगा। गुरुवार से मस्जिदों में तरावीह शुरू हो जाएंगी।

माह-ए-रमजान के चांद का दीदार करने के लिए लोग बुधवार शाम से ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। शाही जामा मस्जिद में शहर मुफ्ती की सदारत में आयोजित बैठक में शहर मुफ्ती ने चांद देखे जाने की तस्दीक देशभर के कई शहरों से की, लेकिन चांद नहीं दिखाई दिया।

दूसरी ओर, शिया समाज के लोग पहला रोजा गुरुवार से रखेंगे। अमीर अहमद ने बताया कि दिल्ली, लखनऊ और शिया आबादी वाले लगभग सभी शहरों की हिलाल कमेटियों ने चांद की तस्दीक करते हुए गुरुवार से पहला रोजा रखने की बाबत बताया है। इसे देखते हुए आगरा में शिया गुरुवार से रोजा रखेंगे।

देश के कई हिस्सों में चांद देखे जाने के बाद गुरुवार से पहले रोजे की घोषणा की गई, लेकिन आगरा में शुक्रवार से पहला रोजा है। इसको लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति बनी रही। नायब काजी मौलाना मोहम्मद उजैर आलम का कहना है कि मुस्लिम गुरुवार को शाबान का रोजा रख सकते हैं। शहर मुफ्ती ने शुक्रवार से ही पहले रोजे का एलान किया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/otcr9gAA

📲 Get Agra News on Whatsapp 💬