[almora] - सड़क के लिए दो घंटे जाम कर दी सड़क

  |   Almoranews

सड़क निर्माण में विलंब से गुस्साए लालूरी, कनोली और टिम्टा सहित कई गांवों के लोगों ने तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को चौखुटिया-रामनगर मोटर मार्ग के भगोती में सुबह साढ़े पांच बजे से चक्काजाम शुरू कर दिया। बाद में वार्ता को पहुंचे एसडीएम की मौजूदगी में पीएमजीएसवाई के ईई के लिखित आश्वासन पर दो घंटे बाद जाम खोल दिया गया। ईई ने विभागीय स्तर की कार्रवाई दस दिन के भीतर पूरी करने के साथ ही अगस्त तक सड़क के टेंडर कराने का आश्वासन दिया है। ग्रामीणों ने तय समय के भीतर कार्य न होने पर 25 मई के बाद फिर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

लालूरी, टिम्टा और कनोली आदि ग्राम पंचायतों के ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर आरआर की लड़ाई के लिए कमर कस चुके हैं। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लगातार हो रही वादा खिलाफी और विलंब को लेकर मंगलवार को चौखुटिया तहसील कार्यालय में प्रदर्शन करने के बाद तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे से चौखुटिया-रामनगर मोटर मार्ग के भगोती में चक्काजाम शुरू कर दिया।

चक्काजाम की सूचना मिलने पर विभागीय अधिकारियों के साथ पहुंचे उपजिलाधिकारी रजा अब्बास ने आंदोलित ग्रामीणों से वार्ता की। इस मौके पर पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता एचडी जोशी द्वारा ग्रामीणों को लिखित आश्वासन दिया गया। जिसमें विभाग स्तर की सभी कार्रवाई दस दिन के भीतर पूरी करने और टेंडर प्रक्रिया अगस्त तक पूरी करने की बात कही गई है।

आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों ने दो घंटे बाद जाम खोल दिया। ग्रामीणों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मांग पूरी न होने पर 25 मई के बाद रणनीति तय कर फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा। वार्ता में तहसीलदार सतीश बर्थवाल, संघर्ष समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष खीमानंद कांडपाल, विनोद कुमार, मुकेश कुमार, हरिकृष्ण शर्मा, गिरीश कांडपाल, महेंद्र कुमार, मृदुल शर्मा, चंदन सिंह, नंदन सिंह, कमला नेगी, किरन शर्मा, बिपिन शर्मा, रामदत्त पालीवाल, पुष्पा नेगी, कुंदन सिंह, मोहन पांडे, गंगादेवी, नंदी, राधा, रेबुली, हंसी, बसंती, नंदी, दुर्गासिंह, दिनेश नेगी, रमेश पांडे, हेमंत नेगी, मिनाक्षी जोशी, धर्मा देवी, कला, पुष्पा, सरस्वती, लीला आदि तमाम ग्रामीण शामिल थे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/tKtoDgAA

📲 Get Almora News on Whatsapp 💬