[chamba] - चंबा मेडिकल कॉलेज में दो नए विभागों को मिली मंजूरी

  |   Chambanews

प्रवीण कुमार

चंबा। प्रदेश सरकार ने चंबा मेडिकल कॉलेज में दो नए विभाग शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इसको लेकर सरकार की जारी अधिसूचना भी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के पास पहुंच चुकी है। इसी माह मेडिकल कॉलेज में दो नए विभाग शुरू हो जाएंगे। इसमें इमरजेंसी मेडिसिन और पेन एंड पेलिएटिव विभाग शामिल हैं। इनके शुरू होने से जिले की छह लाख आबादी को लाभ मिलेगा। पिछले माह शिमला में मुख्य सचिव के साथ हुई प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज प्राचार्यों की बैठक में इसको लेकर मांग की गई थी।

जिसे मुख्य सचिव ने स्वीकार किया था। अब सरकार की ओर से भी हरी झंडी मिल गई है। इन दोनों विभागों में नया स्टाफ रखा जाएगा। इसके लिए एक सूची बनाकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से प्रदेश सरकार को चिट्ठी भेज दी गई है। सरकार ने स्टाफ की मंजूरी मिलने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इमरजेंसी मेडिसिन में प्रोफेसर का एक पद, एसोसिएट प्रोफेसर के दो, असिस्टेंट प्रोफेसर का एक, रजिस्ट्रार के चार और मेडिकल ऑफिसर के आठ पद भरे जाएंगे।

इसके अलावा पेन एंड पेलिएटिव विभाग में प्रोफेसर का एक, एसोसिएट प्राफेसर का एक, एसोसिएट प्रोफेसर का एक, सोशियोलॉजिस्ट का एक, रजिस्ट्रार के दो और सोशल वर्कर का एक पद भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए सरकार से मंजूरी मांगी गई है। इसकी मंजूरी मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज में पेन एंड पेलिएटिव विभाग शुरू होने से पुराने व लाइलाज दर्द से जूझ रहे मरीजों का उपचार होगा। उनके दर्द की पीड़ा कम करने के लिए विभाग में पूरी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा उन्हें घर जैसा माहौल उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए विभाग के कर्मचारियों को पूरी तरह से प्रशिक्षित किया जाएगा।

जल्द शुरू होगी विभागों में स्टाफ रखने की भर्ती प्रक्रिया: डॉ. ओहरी

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. अनिल ओहरी ने बताया कि दोनों विभागों को शुरू करने के लिए सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। जल्द ही इन विभागों में रखे जाने वाले स्टाफ की भर्ती की जाएगी। इसके लिए सरकार को चिट्ठी भेज दी गई है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/7Fwz2QAA

📲 Get Chamba News on Whatsapp 💬