[champawat] - स्वरोजगार के लिए किए प्रयासों का ब्यौरा मांगा

  |   Champawatnews

चंपावत। अपर सचिव रोजगार सृजन और सूचना महानिदेशक पंकज पांडेय ने स्वरोजगार के लिए विभिन्न विभागों की ओर से जिला स्तर पर किए गए प्रयासों का ब्यौरा तलब किया है। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम और सीडीओ से बेरोजगारों को दिए गए प्रशिक्षणों, बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराई गई वित्तीय सहायता, स्वरोजगार प्राप्त लोगों की संख्या, वर्ष 2018-19 में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के प्रस्ताव और प्रशिक्षण दिए जाने वाले लोगों की सूची जिला सेवायोजन अधिकारी को एक सप्ताह में उपलब्ध कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 को सरकार की ओर से रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके लिए वित्तीय वर्ष में सरकारी माध्यम से केवल निजी क्षेत्र में दिये जा रहे स्वरोजगार, रोजगार की गणना की जानी है। उन्होंने कहा कि सरकारी रोजगार से अलग स्वरोजगार में वित्तीय रूप से मजबूत होने की व्यापक संभावनाएं को देखते हुए लोगों को, खासकर युवाओं को इस ओर प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि इसके लिए बीडीसी बैठकें, जनता दरबार, जन सुनवाई दिवस, विकासखंड दिवस आदि का भरपूर उपयोग करें। जिससे युवा बेरोजगार स्वरोजगार के लिए आगे आ सकें। उन्होंने जिलों में किसी उद्योग, क्षेत्र को विशेष सहायता की आवश्यकता होने पर उसका विवरण भी उपलब्ध कराने को कहा। वीडियो कांफ्रेंसिंग में एडीएम हेमंत कुमार वर्मा, परियोजना निदेशक एचजी भट्ट, डीडीओ आरसी तिवारी, सेवायोजन अधिकारी आरके पंत, सीवीओ डॉ.बीएस जंगपांगी, डीएचओ एनके आर्या, जीबी जोशी, कृषि अधिकारी सुरेंद्र कुमार, मत्स्य निरीक्षक त्रिभुवन मौर्या आदि मौजूद थे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/uEpybQAA

📲 Get Champawat News on Whatsapp 💬