[chitrakoot] - विवाहिता की जलकर मौत

  |   Chitrakootnews

संदिग्ध हालात में महिला की घर में आग से झुलसकर मौत हो गई। मायका पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने विवाहिता के पति व सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। उधर, विवाहिता के पति ने बताया कि अज्ञात कारण के चलते पत्नी ने खुुद को कमरे में बंद कर आग लगा आत्महत्या की है।

मारकुंडी थानाक्षेत्र के गोपीपुर निवासी छविलाल यादव की पुत्री गीता देवी(23) का 2017 को मानिकपुर थानाक्षेत्र के दराई गांव निवासी रामललित यादव के साथ विवाह हुआ था। गीता के पति ने बताया कि बुधवार सुबह परिजन घर के दरवाजे के पास बैठे थे। इसी बीच उसकी पत्नी ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। कुछ देर बाद इसकी जानकारी होते ही सभी ने कमरे का दरवाजा व खिड़की खोलने का प्रयास किया लेकिन काफी देर तक सफलता नहीं मिली। कुछ देर बाद किसी तरह पड़ोसियों की मदद से अंदर जाकर गीता को बचाया गया। अस्पताल लाते समय रास्ते में ही गीता की मौत हो गई। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई है।

उधर, गीता के पिता दराई गांव पहुंचे और पुलिस के सामने ही आरोप लगाया कि शादी के बाद से बाइक व नगदी की मांग कर उसकी पुत्री पर दहेज का दबाव बनाया जाता था। वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी। इसी कारण उसकी हत्या की गई है। गीता के पति रामललित व सास कलूटी देवी के खिलाफ तहरीर दी है। थानाध्यक्ष केपी दुबे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई है। दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने में पूछताछ के लिए लाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/cg2qWAAA

📲 Get Chitrakoot News on Whatsapp 💬