[hathras] - फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, हत्या का आरोप

  |   Hathrasnews

क्षेत्र के गांव दोहई में एक विवाहिता का शव कमरे के अंदर पंखे पर साड़ी के फंदे से लटका हुआ मिला। विवाहिता की लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। काफी भीड़ मौके पर जमा हो गई। विवाहिता का पूरा परिवार घटना के बाद फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव से किसी को हाथ नहीं लगाने दिया।

विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों के आने के बाद ही पुलिस ने उनके ही सामने शव को पंखे से उतरवाया एवं पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर ससुरालियों पर दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आगरा जिले की एत्मादपुर एद्मादपुर तहसील के मोहल्ला सतौली निवासी रामचरन पुत्र राम सिंह ने अपनी पुत्री शशि की शादी क्षेत्र के गांव दोहई निवासी जयवीर पुत्र रामेश्वर के साथ 25 फरवरी 2013 को की थी। मृतका के पिता के मुताबिक शादी के बाद ही शशि के सुसरालीजनों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। समझौता नहीं होने पर इन लोगों ने उसकी पुत्री के ससुरालियों के विरुद्ध आगरा न्यायालय में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज करा दिया।

दोनों पक्षों में मुकदमा दो साल तक चलता रहा। बाद में दोनों पक्षों के रजामंद होने पर मुकदमा वापस हो गया। इसके बाद शशि अपनी सुसराल में रहने लगी। कुछ दिनों के बाद सुसराल वालों ने पुराना रवैया अपनाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसकी पुत्री को दो संतानें भी हुईं। दूसरे पुत्र की उम्र चार माह की है। उसकी पुत्री आठ दिन पूर्व ही उसके गांव से सुसराल आई थी।

पुत्री ने पति से अनबन की बात उसे और अन्य परिजनों को बताई थी। बुधवार की सुबह चार बजे उसके बहनोई ने उनको उनकी पुत्री की मृत्यु की खबर फोन पर दी। दोहई आने के बाद पता चला कि उसकी पुत्री को ससुरालियों ने ही उसके गले में साड़ी का फंदा बनाकर पंखे पर लटकाकर मार दिया है। मृतका के पिता ने पुत्री के ससुर रामेश्वर पुत्र नौरंगीलाल, सास राजकुमारी पत्नी रामेश्वर, पति जयवीर पुत्र रामेश्वर एवं देवर नीरज पुत्र रामेश्वर निवासी दोहई के विरुद्ध उसकी पुत्री को दहेज की खातिर मारने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू दी है और शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/mHYAqAAA

📲 Get Hathras News on Whatsapp 💬