[jammu] - जम्मू-कश्मीर के स्पीकर निर्मल सिंह की पत्नी के खिलाफ सेना ने दायर की अवमानना याचिका

  |   Jammunews

सेना के नगरोटा क्षेत्र में आयुध भंडार के पास निर्माण को लेकर स्पीकर डा. निर्मल सिंह की पत्नी ममता सिंह और छह अधिकारियों के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। ममता सिंह के अलावा राजस्व आयुक्त शाहिद एनायत उल्लाह, डिविजनल कमिश्नर हेमंत कुमार शर्मा, डीसी जम्मू राजीव रंजन एसएसपी विवेक गुप्ता, नगरोटा के एसएचओ पर भी अवमानना के आरोप हैं।

सेना के नगरोटा स्टेशन हेडक्वार्टर के ओआईसी लैंड सेल की ओर से दायर अवमानना याचिका में हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करने के मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। जस्टिस जनक राज कोतवाल ने मामले की सुनवाई के बाद नोटिस जारी कर डिविजनल कमिश्नर, डीसी जम्मू और एसएसपी से मामले पर रिपोर्ट तलब की है।

7 मई 2018 को हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि 7 अगस्त 2015 को जारी सेना की अधिसूचना नंबर 2772/डीसीजे/एलएसएस/जीएन बैन/2015-968/13 का पालन किया जाए। यह आदेश कहता है कि डीसी द्वारा आयुध भंडार के पास निर्माण पर प्रतिबंध लगाया है।

हाईकोर्ट ने 7 मई 2018 के आदेश में कहा था कि अगली सुनवाई तक कोई निर्माण कार्य नहीं होगा। इसके बावजूद निर्माण किया गया। बताते चलें कि नगरोटा में निर्मल सिंह की पत्नी द्वारा एक निर्माण किया जा रहा है जो सेना के आयुध भंडार के पास है।

सेना इसका विरोध कर चुकी है। इससे पहले जस्टिस ने सेना की तरफ से सेना के एडवोकेट अजय शर्मा की दलीलें सुनीं। कहा कि अगली तारीख तक हाईकोर्ट के आदेश पर सख्ती से कानून के तहत अमल हो।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/EL2vKwAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬