[mahoba] - बेलासागर से 13 करोड़ की परियोजना को स्वीकृति

  |   Mahobanews

महोबा।

भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जिला स्तर पर अनुश्रवण को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक हमीरपुर-महोबा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में मनरेगा, दीनदयाल अन्त्योदय, ग्रामीण कौशल विकास, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क, राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, प्रधानमंत्री कृृषि सिंचाई, फसल बीमा, उज्ज्वला, डिजिटल इंडिया आदि की समीक्षा की गई।

बैठक में सांसद ने अधिशाषी अभियंता विद्युत को मई माह के अंत तक हर हाल में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। अधिशाषी अभियंता जल निगम व जल संस्थान को ंपेयजल आपूर्ति व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। अधिशाषी अभियंता सिंचाई को जैतपुर के बेलासागर तालाब में जलापूर्ति के लिए 13 करोड़ लागत की परियोजना बनाये जाने की सहमति प्रदान की गई। जिलाधिकारी सहदेव से कहा कि संबंधित परियोजना को अपनी देखरेख में पूर्ण करायें ताकि जैतपुर एवं उसके आस-पास के ग्रामों को वर्ष भर जलापूर्ति की जा सके।

इसके अलावा उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए डीपीआरओ एवं सभी बीडीओ को साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए। डिजिटल इंडिया को लेकर उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों को इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है, लेकिन जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार के अभाव में ग्रामीणों को जानकारी नहीं है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश यादव, परियोजना निदेशक आरएस गौतम, डीडीओ विनय कुमार तिवारी, एडीएम महेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/3sNagwAA

📲 Get Mahoba News on Whatsapp 💬