[mandi] - सुबह पानी की सप्लाई बंद, शाम को पानी ना के बराबर

  |   Mandinews

बालीचौकी (मंडी)। गर्मी चरम पर है। ऐसे में तहसील मुख्यालय बालीचौकी में पेयजल की किल्लत से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वहीं होटल, ढाबे आदि व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों का कारोबार चौपट हो रहा है। आलम यह है कि आईपीएच की ओर से सुबह-शाम दी जाने वाले सप्लाई बहुत कम है। वहीं सार्वजनिक नलों में भी पानी पर्याप्त न आने पर वहां पानी के इंतजार में कतारें लगी रहती हैं। लोगों का कहना है कि पानी की किल्लत पिछले एक माह से चली है। लेकिन, इन दिनों पेयजल किल्लत अधिक गहरा गई है। लोगों ने आईपीएच विभाग से पानी की सप्लाई प्रचुर मात्रा में करने की मांग की है। ताकि गर्मियों के दिनों में लोगों को पानी के लिए यहां-वहां न भटकना पड़े। स्थानीय लोगों में मनोज शर्मा, मोती राम, नोक सिंह, इंद्र सिंह, मिंटू ठाकुर, जैसी शर्मा का कहना है कि सुबह की सप्लाई तो बंद हो चुकी है। शाम को पानी आता है, जिससे गुजारा नहीं होता। लोगों ने यह भी कहा है कि प्रशासन को इस समस्या के बारे में अवगत करवाया गया है, लेकिन उनकी समस्या जस की तस बनी है। इन्होंने चेताया है कि अगर शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन का रुख अख्तियार करना पड़ेगा और आईपीएच अफसरों के घेराव से नहीं चूकेंगे।

आगामी मेले की सताने लगी चिंता

व्यापार मंडल अध्यक्ष बालीचौकी यशवंत शर्मा ने कहा कि पानी की किल्लत के चलते लोग परेशानी में हैं। सात दिन बाद यहां पर मेला है। अगर पानी की समस्या यूं ही रही तो लोगों और आगंतुकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस संबंध में आईपीएच अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है लेकिन, उनकी शिकायतों पर कोई संतोषजनक कवायद नहीं छेड़ी गई है।

जल्द होगा समस्या का समाधान : ठाकुर

सहायक अभियंता संजीव ठाकुर ने कहा कि पानी के स्रोत गर्मी के कारण सूखने लगे हैं। जलस्तर कम हो रहा है। समस्या के समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं। पानी की समस्या को लेकर विभाग सजग है। जल्द ही पानी की समस्या को दूर किया जाएगा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/wreCugAA

📲 Get Mandi News on Whatsapp 💬