[nainital] - 2.71 करोड़ के रवन्ना दो वर्ना ठप कर देंगे गौला में खनन

  |   Nainitalnews

हल्द्वानी। सरकार का खजाना भरने वाले वन निगम की जेब खाली हो गई है। वन निगम ने धमकी दी है कि यदि खनन महकमे ने एडवांस में दिए 2.71 करोड़ के रवन्ने जारी नहीं करने दिए तो गौला में खनन ठप कर दिया जाएगा।

वन विकास निगम ने गौला नदी में उप खनिज निकासी के लिए ई रवन्ना जारी करने के लिए खनन सत्र 2016-17 में 2,71,63,144 रुपये जमा किए थे। इस रकम का रवन्ना जारी होेने से पूर्व नदी से उप खनिज निकासी बंद हो गई। फिर वन निगम ने 2017-18 में इस एडवांस दी रकम से रवन्ना जारी करने के लिए खान महकमे के निदेशालय को पत्र लिखा। फिर भी ई रवन्ना में इस रकम को नहीं दर्शाया गया।

अब खनन सत्र समाप्त होने की कगार पर है। वन निगम का दावा है कि निगम की जेब खाली हो चुकी है और ई रवन्ना के लिए रुपया जमा कराने को नहीं है। वहीं वन निगम बार-बार एडवांस दी रकम का रवन्ना जारी करने की मांग कर रहा है। वन निगम ने धमकी दी है कि यदि पिछले सत्र में दी रकम का रवन्ने जारी नहीं किये गये तो वह अगले दो दिन 17-18 मई के बाद नदी से निकासी ठप कर देंगे।

हल्द्वानी के वन निगम के आरएम एमपीएस रावत ने कहा कि वन निगम ने पिछले सत्र में करीब 2.71 करोड़ जमा किए थे लेकिन अभी तक इस रकम का रवन्ना जारी करने की अनुमति नहीं मिली है। यदि इस रकम का रवन्ना जारी नहीं हुआ तो दो दिन बाद निकासी बंद कर देंगे।

वन विकास निगम ने खनने महके को धमकी

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/0DkjJwAA

📲 Get Nainital News on Whatsapp 💬