[unnao] - बुखार से वृद्धा की मौत, हीट स्ट्रोक से युवक की बिगड़ी हालत

  |   Unnaonews

उन्नाव। जिले में डायरिया व संक्रामक रोगों का कहर जारी है। 24 घंटे में जिला अस्पताल में डायरिया से पीड़ित 28 लोगों को भर्ती कराया गया। बुखार से पीड़ित एक वृद्धा की मौत हो गई। वहीं बुधवार दोपहर हीट स्ट्रोक से एक युवक की हालत बिगड़ गई। युवक को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया।

अचलगंज निवासी कमला (72) को तेज बुखार से पीड़ित होने पर मंगलवार रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार सुबह कमला की उपचार दौरान मौत हो गई। वहीं डायरिया से पीड़ित 28 मरीजों को मंगलवार शाम से बुधवार शाम के बीच जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में डायरिया व संक्रामक रोगों के मरीजों की संख्या बढ़ने से एक बेड पर दो-दो मरीजों को लिटाकर उपचार दिया गया। बुधवार दोपहर शहर के कासिफ अली सराय निवासी अंशू (21) पुत्र राजू की हीट स्ट्रोक से तबियत बिगड़ गई। गंभीर हालत में परिजन उसे अस्पताल लाए। प्राथमिक उपचार के बाद उसे कानपुर रेफर कर दिया गया।

इनसेट

सीधी धूप व लू से बचें

उन्नाव। मौसम में बदलाव व गर्मी का असर बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। डाक्टरों का कहना है कि तेज गर्मी में अगर सीधी धूप व लू से बचाव न किया जाए तो हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है। शरीर में पानी की कमी होने से हालत बिगड़ जाती है। ऐसे में घर से बाहर निकलने से पहले पर्याप्त मात्रा में पानी, मट्ठा, पना, जलजीरा पीएं। कोशिश करें कि घर के बाहर निकलते समय पानी साथ में जरूर ले लें।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/96jGKwAA

📲 Get Unnao News on Whatsapp 💬