ईवीएम🗳 विवाद पर आशीष रे🗣 बोले- हैकर के दावों की होनी चाहिए जांच 🕵

  |   समाचार / Hindiworldnews

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट द्वारा ईवीएम को लेकर किए गए खुलासे से भारतीय राजनीति में भूचाल-सा आ गया है। इन दावों को सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी और चुनाव आयोग ने निराधार बताया है, जबकि कांग्रेस ने इस मसले पर जांच की मांग की है। अब इस मामले में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (आईजेए) के प्रमुख आशीष रे की सफाई सामने आई है।

आशीष रे का कहना है कि आईजेए इस प्रकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले भी आयोजित कराता रहा है। यहां सैयद शुजा द्वारा लगाए गए ईवीएम को लेकर कई आरोप चौंकाने वाले हैं, यही कारण है कि काफी लोगों को इससे परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि साइबर एक्सपर्ट ने हमें निराश किया, क्योंकि जिस लाइव हैकिंग की बात हुई थी वह नहीं हो पाई। लेकिन एक्सपर्ट द्वारा जो दावे किए गए हैं, वह कई तरह के सवालों को खड़ा करते हैं ऐसे में इनकी जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूदगी पर उन्होंने कहा कि हमने पार्टी अध्यक्षों को बुलाया था, लेकिन सिब्बल की मौजूदगी पर उन्हें लगा कि वह कांग्रेस की ओर से आए हैं। हालांकि बाद में पार्टी ने इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ शामिल हुए, उन्होंने कोई सवाल नहीं पूछा।

गौरतलब है कि लंदन में आयोजित हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने दावा किया था कि भारत में हुआ 2014 का लोकसभा चुनाव धांधली से भरा था। और इन चुनावों में ईवीएम में हैकिंग हुई थी, जिसके दमपर भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की थी।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/N8XI4AAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬