👉कुलदीप की फिरकी में फंसे कीवी 🏏बल्लेबाज, मेंडिस-लिली-वकार को पीछे👎 छोड़ा

  |   क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के चाईनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इन दिनों शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में प्लेयिंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने के बाद रवींद्र जडेजा की जगह कीवी टीम के खिलाफ पहले वनडे में वापसी करते हुए कुलदीप ने कमाल कर दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन(63) को अपना शिकार बनाने के बाद कुलदीप ने पुछल्ले तीन बल्लेबाजों( ब्लैकवेल, फर्ग्युसन और बोल्ट) को सस्ते में पवेलियन वापस भेज दिया। 10 ओवर के अपने कोटे में कुलदीप ने 39 देकर चार विकेट झटके।

कुलदीप के नाम अबतक खेले 36 वनडे में 73 विकेट हो गए हैं। वो अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान से ही पीछे हैं। राशिद ने 36 मैच में 83 विकेट झटके थे। भले ही कुलदीप राशिद से पीछे हैं लेकिन उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से अजंथा मेडिंस, मिचेल स्टार्क, हसन अली, वकार यूनिस और डेनिस लिली को पीछे छोड़ दिया।

अपने शुरुआती 36 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेनिस लिली ने 69, वकार यूनिस ने 70 विकेट लिए थे। वहीं श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर अजंथा मेंडिस, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के हसन अली ने 71-71 विकेट लिए थे। कुलदीप ने इन सभी को अपनी फिरकी के जादू से पीछे छोड़ दिया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/wZBRzgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬