🤜दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 🏏पांच विकेट से हराकर बराबरी👌 की

  |   क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। पाकिस्तान की टीम सिर्फ 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एन्डाइल फेलुकवायो (4/22 एवं 69*) को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम सिर्फ 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हालाँकि एक समय उनका स्कोर 112/8 हो गया था, लेकिन हसन अली (59) ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने कप्तान सरफ़राज़ अहमद (41) के साथ नौवें विकेट के लिए 90 रनों की बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेलुकवायो के चार विकेट के अलावा तबरेज़ शम्सी ने तीन, कगिसो रबाडा ने दो और डुआने ओलिवियर ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और शाहीन अफरीदी ने हाशिम अमला (8), रीज़ा हेंड्रिक्स (5) और कप्तान फाफ डू प्लेसी (8) को आउट करके मेजबानों का स्कोर 29/3 कर दिया। इसके बाद रसी वैन डर डुसेन ने डेविड मिलर (31) के साथ 51 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला, लेकिन शादाब खान ने लगातार दो गेंदों में मिलर और हेनरिक क्लासेन (0) को आउट करके मुकाबला रोमांचक कर दिया।

हालाँकि इसके बाद पाकिस्तान को कोई सफलता हाथ नहीं लगी और डुसेन ने फेलुकवायो के साथ छठे विकेट के लिए 127 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 42 ओवर में जीत दिला दी। डुसेन ने लगातार दूसरे वनडे में अर्धशतक लगाया और 123 गेंद में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। फेलुकवायो 80 गेंदों में 69 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे 25 जनवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/207oXgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬