पीएम मोदी👤ने कांग्रेस✋ पर फिर साधा निशाना कहा, उनके लिए परिवार 👨‍👩‍👦‍👦 ही पार्टी 📹 http://v.duta.us/6ihLwwAA

  |   समाचार / PM Modi News

टेलीकान्‍फ्रेंसिंग के जरिये महाराष्‍ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान पीएम ने एक बार फिर दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से लोकतांत्रिक पार्टी है। दूसरी पार्टियां पारिवारिक पार्टी हैं पर भाजपा में कार्यकर्ता ही हमारा परिवार है। आप सबको पता है कि कांग्रेस कल्चर क्या है। हम जानते हैं कि कांगेस का मतलब ही बुराई है, अगर हमारे अंदर बुराई है तो मतलब हम भी कांग्रेस हैं। वह पार्टी सिर्फ एक परिवार का सम्‍मान और अपने सदस्यों का बहुत अपमान करती है। आपातकाल का विरोध करने में हमारे कार्यकर्ता सबसे आगे रहे हैं। हमारा विरोध कांग्रेस की संस्कृति से है। ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहां की सरकार ने लोकतांत्रिक तरीकों से चुनाव नहीं होने दिए।

यहां देखें वीडियो 📹 http://v.duta.us/6ihLwwAA

वे तानाशाही के रास्ते पर चलते रहे लेकिन हम लोकशाही के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमेशा उसी रास्ते पर चलते रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था कि एक पुर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में माओवाद हावी हो रहा है और आज आप सही कह रहे हैं आज माओवाद का प्रभाव कम हुआ है और विकासवाद बढ़ रहा है। माओवादी हिंसा करके लोगों को विकास से दूर रखते हैं। हमने न उन्हें डराया है बल्कि विकास भी किया है। मैं इसके लिए अपने सुरक्षाबलों को नमन करते हैं। उनके साहसिक करनामों की वजह से ही हमारी सरकार माओवादी हिंसा का प्रभाव कम कर पाए हैं। माओवाद प्रभावित जिलों मे हमने काफी विकासकार्य किए हैं।

हमने आज जनता के लिए इज ऑफ लिविग को बढ़ाया है। आज हमने अधिकांश प्रक्रिया ऑनलाइन कर दिया है। आज आप को ट्रेवल करने के दौरान अपने आई डी साथ ढोने की जरूरत नहीं बस डिजिटल रूप में दिखाना होता है। हमने सर्टिफिकेट्स अटैस्ट करवाने वाला सिस्टम खतम कर दिया है बस सेल्फ अटैस्ट करके काम चल सकता है। सारे जरूरी काम ऑनलाइन किए जा सकते हैं। पासपोर्ट बनवाना अब बहुत आसान हो गया हे। आज गावों में ढाई लाख से ज्यादा सीएससी काम कर रहे हैं। हम भीम एप लाए जिससे कि डिजिटली पैसों का लेनदेन आसान हुआ। कई सरकारी नौकरियों से हमने इंटरव्यू का सिस्टम खत्म कर योग्यता के आधार पर नौकरियां देने का प्रावधान किया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/uWMgwgAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬