पाकिस्तानी🇵🇰 कप्तान सरफराज़ अहमद ने फिलक्वायो 😱को 'काला' कहते हुए उनकी मां पर 🗣किया कमेंट!

  |   क्रिकेट

बीते दिन दक्षिण अफ्रीका के डरबन में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मैच को जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है. जहां पाकिस्तान की टीम ने मैच तो गंवाया ही लेकिन उनके कप्तान सरफराज़ अहमद ने इज्जत भी गंवा दी.

जी हां, दरअसल मैच के दौरान रफराज अहमद पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिल फिलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगा है. सरफराज अहमद पर आरोप है कि उन्होंने फिलक्वायो की मां को लेकर अभद्र टिप्पणी की. इसके बाद सरफराज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उन्हें कड़ी आलोचना भी झेलनी पड़ रही है.

दरअसल पाकिस्तान ने टॉस जीतकर मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 203 रन बनाए. जिसके जवाब में मेज़बान टीम ने 80 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाज़ एंडिल फिलक्वायो और युवा बल्लेबाज़ वेन डर ड्यूसन क्रीज़ पर ऐसा जमे कि उन्होंने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

लेकिन जब इन दोनों बल्लेबाज़ों की साझेदारी पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन रही थी तो सरफराज़ बौखला गए और स्टमप्स के पीछे से उन्होंने कमेंट किया जो कि स्टम्प माइक में कैद हो गया. सरफराज़ ने कहा, 'अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज?'

यहां देखें वीडियो-http://v.duta.us/s7bEMgAA

इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने लगा और लोगों ने सरफराज़ को गलत बताया. अब अगर सरफराज नस्लीय टिप्पणी के इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कम से कम 4 टेस्ट या 8 वनडे का बैन लग सकता है.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/PTCK1wAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬