👤मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल का नया कारनामा👊

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस रिटेल ने 95 पायदान की छलांग लगा कर खुदरा कारोबार में सबसे अधिक कमाई करने वाली दुनिया की शीर्ष 100 कंपनियों में अपनी जगह बना ली है। एक ताजा रपट के अनुसार टिकाऊ उपभोग की वस्तुओं और रोजमर्रा की उपयोग की वस्तुओं और फैशन एवं लाइफस्टाइल वस्तुओं के कारोबार में उल्लेखनी वृद्धि का कंपनी की इस उपलब्धि में बड़ा हाथ है।

डेलॉयट की ‘ग्लोबल पॉवर्स ऑफ रिटेलिंग 2019' 250 खुदरा कंपनियों की वैश्विक सूची में रिलायंस रिटेल 94वें पायदान पर पहुंच गई है। यह पिछले साल की सूची में रिलायंस रिटेल की रैंकिंग में 95 पायदान की बड़ी उछाल है। इस सूची में यह भारत की पहली कंपनी है और इसे वर्ष 2018 में इसमें शामिल किया गया।

डेलॉयट ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में 250 कंपनियों की रैकिंग की है। इसके लिए कंपनियों के वित्त वर्ष 2017 के खुदरा राजस्व को आधार माना गया है। भारतीय कंपनियों के मामले में, मार्च 2018 को समाप्त वित्त वर्ष को आधार माना गया है। डेलॉयट ने कहा कि रिलायंस रिटेल ने वित्त वर्ष 2016 में सबसे तेजी से उभरती हुयी खुदरा कंपनियों की सूची में जगह बनाई थी। यह सूची पिछले साल जारी की गई थी।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/xqp9QgAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬