👉8 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 👏करेंगे पीएम मोदी

  |   Hindielections / समाचार

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने करतापुर कॉरीडोर पर आज बड़ा ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट पर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतापुर कॉरीडोर का उद्घाटन करेंगे। बता दें, 12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती भी है ऐसे में करतापुर कॉरीडोर के उद्घाटन का इंतजार काफी दिन से किया जा रहा था। करतारपुर कॉरीडोर पाकिस्तान के करतारपुर में बने गुरूद्वारे साहिब को भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा।

हरसिमरत ने अपने ट्वीट में लिखा, गुरुनानक देव जी के आशीर्वाद से आखिरकार करतारपुर साहिब का उद्घाटन होने जा रहा है। पीएम मोदी खुद 8 नवंबर को इसका उद्घाटन करेंगे। करतारपुर साहिब में अरदास का सपना अब जल्द ही हकीकत में तब्दी होने जा रहा है। उन्होंने ट्वीट में पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। हरसिमरत ने लिखा, गुरु साहिब के दर्शन के लिए मोदी जी का तहे दिल से आभार जिन्होंने कांग्रेस के 72 साल पहले किए गए झूठे वादे को गलत साबित कर दिया और सिखों के लिए गुरु साहब के दर्शन के द्वार खोल दिए हैं।

मालूम हो, करतारपुर कॉरीडोर पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित है। यह स्थान सिख धर्म को मामने वालों के लिए श्रद्धा का केंद्र है। करतापुर के दरबार साहिब के लिए सिखों की ऐसी मान्यता है कि यहां गुरु नानक देव ने आखिरी दिन गुजारे थे और इसे खुद उन्होंने 1522 में बनाया था।

भारतीय सिख श्रद्धालु इस जगह आने के लिए पहले सरकार के वीजा लेते थे। उधर, पाकिस्तान की तरफ से अभी इसे खोले जाने के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है, गुरूवार को एक पाकिस्तानी अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी। भारत ने अपनी तरफ से उद्घाटन की तारीख बता दी है।

यहां पढें पूरी खबर - http://v.duta.us/6MEUxgAA

फोटो - http://v.duta.us/DsqaKgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬