आईसीसी🏏 ने फिर से प्रदान की जिम्बाब्वे और नेपाल🇳🇵 क्रिकेट को सदस्यता🎉

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

जिम्बाब्वे की टीम अब जनवरी में पुरुषों के अंडर -19 विश्व कप और 2020 के अंत में शुरू होने वाली आईसीसी सुपर लीग में स्थान बनाने के लिए योग्य हो गई। जिम्बाब्वे उन कुछ पूर्ण सदस्यों में से एक है जिनके पास सक्रिय खिलाड़ियों का संघ नहीं है।

जिम्बाब्वे को उसके बोर्ड में सरकारी हस्तक्षेप के लिए निलंबित किए जाने के तीन महीने बाद आईसीसी के सदस्य के रूप में बहाल किया गया है। जिम्बाब्वे पर पाबंदी सोमवार को आईसीसी की अक्टूबर बोर्ड की बैठक में हटा दी गई। यह बैठक गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन शशांक मनोहर, मुख्य कार्यकारी मनु साहनी, जिम्बाब्वे क्रिकेट के चेयरमैन तवेंगवा मुकुहलानी, जिम्बाब्वे के खेल मंत्री किर्स्टी कोवेंट्री और गेराल्ड माल्त्सहवा (खेल और मनोरंजन आयोग अध्यक्ष) के बीच हुई।

बैठक के बाद, यह निर्णय लिया गया कि जुलाई में आईसीसी द्वारा निर्धारित शर्तों का जिम्बाब्वे ने "बिना शर्त अनुपालन" किया था। इसके अलावा नेपाल को भी कुछ शर्तों के आधार आईसीसी सदस्यों के रूप में बहाल किया गया है। नेपाल को 2016 में आईसीसी नियमों के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया था, जिसमें 'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव' की आवश्यकता के साथ-साथ सरकार के हस्तक्षेप को भी प्रतिबंधित किया गया था।

फोटो - http://v.duta.us/__7kzgAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/9Vcg5AAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬