कुमाऊं विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

  |   Nainitalnews

नैनीताल। नवंबर में होने वाले कुमाऊं विश्वविद्यालय के 16वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय से इस संबंध में सकारात्मक जवाब मिलने से विश्वविद्यालय में उत्साह का माहौल है। दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री के हाथों नव स्थापित विवेकानंद पीठ का उद्घाटन भी कराया जाएगा।

इस बार सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, इंडिया टीवी के चेयरमैन व एडिटर इन चीफ रजत शर्मा और सर गंगाराम अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक गेस्ट्रोइंट्रोलॉजी सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ. सौमित्र रावत को मानद उपाधि दिए जाने का प्रस्ताव है।

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केएस राणा ने बताया नवंबर दूसरे पखवाड़े में नैनीताल में विवि का16वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने के बारे में खुद उनकी पीएमओ में अनेक दौर की वार्ता हो चुकी है। पीएमओ द्वारा इस संबंध में मांगी गई विस्तृत जानकारियां उपलब्ध करा दी गई हैं। पीएमओ से सकारात्मक संकेत मिलने के बाद मोदी की अगवानी की तैयारी शुरू कर दी गई है। वर्ष 1973 में कुमाऊं विवि की स्थापना के 47 वर्षों में यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री यहां किसी आयोजन में आएंगे। वर्ष 2011 में विश्वविद्यालय के ग्यारहवें दीक्षांत समारोह में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आए थे। अन्य अवसरों पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दीक्षांत समारोह में आते रहे हैं।...

फोटो - http://v.duta.us/GHG4iQAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/4IdNVgAA

📲 Get Nainital News on Whatsapp 💬