नोबेल👤मिलने से ठीक पहले अभिजीत 🤔बनर्जी ने मोदी सरकार को दी थी 🗣️ये सलाह

  |   PM Modi News

अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार मिलने से ठीक पहले अभिजीत बनर्जी ने मोदी सरकार को सलाह दी थी। भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने 9 अक्टूबर को अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी में एक सेमिनार के दौरान भारत की आर्थिक मंदी के लिए पुर्नकेंद्रीकरण को जिम्मेदार ठहराया था।

अभिजीत बनर्जी ने मोदी सरकार को सुझाव देते हुए कहा था कि मनरेगा मजदूरी बढ़ाने, सरकारी संस्थानों को मजबूत बनाने, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का हस्तक्षेप बंद करने से आर्थिक स्थिति सुधर सकती है। साथ ही उन्होंने राजनीति से प्रेरित निर्णयों को वापस लेने की सलाह दी थी। कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की तारीफ करते हुए अभिजीत बनर्जी ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल और सूचना का अधिकार अधिनियम को अहम फैसला बताया था।

अभिजीत बनर्जी ने कहा था, 'मौजूदा सरकार को लगता है कि सरकार को और अधिक शक्तिशाली होना चाहिए, इसलिए सभी फैसलों का पुर्नकेंद्रीकरण किया जा रहा है। संस्थानों हैं, लेकिन इनके शीर्ष पदों पर ऐसे लोगों की तैनाती की गई है, जो लापरवाह लोगों के उपर कार्रवाई नहीं कर सकते। सबके लिए पीएमओ से फैसला लेना पड़ता है।असल में आप संस्थाओं को खत्म नहीं कर रहे हैं, बल्कि उनकी शक्तियों को छीन रहे हैं।'

फोटो - http://v.duta.us/WtM0HgAA

यहां पढें पूरी खबर- http://v.duta.us/h-s75wAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬