IMC 2019: भारत🇮🇳 में जल्द दिखेंगी ये खास टेक्नोलॉजी👌

देश में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2019 इवेंट का तीसरा संस्करण 14 अक्टूबर से शुरू हो गया है। अब तक इस इवेंट में हॉनर और जियो जैसी कंपनियों ने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस प्रोडक्ट्स देखने को मिले हैं। इसके अलावा आईएमसी कार्यक्रम में 5जी नेटवर्क की नीलामी का ऐलान हुआ है।

टेक कंपनियां ऐसी एंबुलेंस पर काम कर रही हैं, जिसमें अस्पताल से सीधा मरीज का रास्ते में इलाज हो सकेगा। आने वाले समय में 5जी नेटवर्क की कनेक्टिविटी से मुमकिन है। इस तकनीक से बहुत सारे लोगों की जान बचाई जा सकेगी। आमतौर पर लोग बैंक से जुड़े सभी कार्य फोन पर करते हैं या फिर बैंक के ऑफिस जाकर करते हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को कस्टमर केयर की सुविधा भी मिलती है।

वहीं, आने वाले वक्त में यूजर्स वीडियो कॉल के जरिए भी बैंक के कामों को कर सकेंगे। इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए बॉट एप का उपयोग किया जाएगा। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने इस इवेंट में स्मार्ट पोल को पेश किया है। आम पोल तो सिर्फ रोशनी देते हैं, लेकिन कंपनी का यह पोल पूरी जगह की सुरक्षा भी करेगा। एयरटेल ने इस पोल में एलईडी लाइट्स के साथ एचडी कैमरा दिया है। इसके साथ ही पोल को खास सेंसर्स का सपोर्ट दिया गया है, जिनसे तापमान की जानकारी मिलेगी।

रिलायंस जियो ने आईएमसी इवेंट में हाईब्रिड सेट टॉप बॉक्स को उतारा है। यूजर्स को इस बॉक्स में जियो टीवी प्लस एप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हॉनर दुनिया का पहला पॉप-अप कैमरे वाला स्मार्ट टीवी विजन स्मार्ट टीवी शोकेस किया है। इससे पहले कंपनी इस टीवी को 2020 की शुरुआत में लॉन्च करने वाली थी। इस टीवी को सबसे पहले चीन में पेश किया गया था। हॉनर का लेटेस्ट स्मार्ट टीवी Harmony OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

यहां पढ़ें खबर-http://v.duta.us/2FeiSgAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬