क्रिकेट🏏 का ये फाॅर्मेट 90 मिनट में खत्म हो 😲जाता है, इसे ओलंपिक खेलों में 👍शामिल करें : अफरीदी

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अबु धाबी में 14 नवंबर से शुरू होने जा रही टी-10 लीग का हिस्सा होंगे। अफरीदी कलंदर्स की कप्तानी करते दिखेंगे। 44 साल के इस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई है कि क्रिकेट के सबसे छोटे फाॅर्मेट टी-10 को आने वाले समय में ओलंपिक खेलों जोड़ लेना चाहिए क्योंकि फैंस इसे बेहद पसंद करते हैं। 5 दिन के टेस्ट क्रिकेट के फाॅर्मेट के बाद अब 90 मिनट का टी10 फाॅर्मेट आ चुका है।

अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि फैंस टी10 क्रिकेट को पसंद करते हैं क्योंकि यह तेज है और केवल डेढ़ घंटे में खत्म हो जाता है। क्रिकेट हमेशा बेहतर होता रहना चाहिए और युवाओं में उसके लिए रुचि कायम रखने की कोशिश होनी चाहिए। मैं सोचता हूं कि अबु धाबी टी10 हमें एक बड़ा मौका देता है कि हम इस फॉर्मेट को परखते रहें और क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में ले जाएं।"

टी20 फोर्मेट ने क्रिकेट को गति प्रदान की है जबकि टी10 फोर्मेट खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए के नया रोमांच ला सकता है। इस मैच का समय भी महज एक फुटबॉल मैच के समय के बराबर सिर्फ 90 मिनट में खत्म हो जाता है। जिसके चलते इसको ओलंपिक में ले जाने के लिए कई प्रयास जारी है।

फोटो - http://v.duta.us/TaI3GAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/sGdoXgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬