तुर्की के खिलाफ👉 बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका🇺🇸: डोनाल्ड ट्रम्प

  |   Hindiworldnews

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के उत्तरी सीरिया में सैन्य हमले को रोकने का तुर्की पर दबाव बनाने के लिए अंकारा रवाना होने वाले हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ने तुर्की के खिलाफ ''बहुत सख्त'' रुख अपनाया है और उस पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाए हैं।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा कि उनका प्रशासन अमेरिकी जवानों को वापस घर लाना चाहता है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन समेत प्रतिनिधिमंडल 17 अक्टूबर को तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन से मुलाकात करने जाएगा।

इस बीच एर्दोआन ने उत्तरी सीरिया में संघर्ष विराम के अमेरिका के प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा कि वह अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर चिंतित नहीं है। दैनिक समाचार पत्र 'हुर्रियत' ने एर्दोआन से हवाले से कहा, ''वे चाहते हैं कि हम संघर्ष विराम घोषित करें। हम संघर्ष विराम की घोषणा नहीं कर सकते।' सीरिया से अपने बलों को वापस बुलाने के अमेरिका के फैसले के बाद पिछले सप्ताह से शुरू हुए तुर्की हमलों का मकसद कुर्द नीत 'सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस' एसडीएफ को सीमा क्षेत्रों से खदेड़ना है।

फोटो - http://v.duta.us/PRCw5AAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/mw_H4QAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬