भारतीय सेना👮 के अधिकारियों के रिकॉर्ड्स हुए 👌डिजिटल, अब कर सकेंगे ऑनलाइन🗣️ शिकायत

  |   Hindielections / समाचार

भारतीय सेना के किसी अधिकारी को अपने सर्विस-रिकॉर्ड संबंधी कोई शिकायत न हो इसके लिए सेना ने अपने सभी अधिकारियों के रिकॉर्ड्स को डिजीटाइज कर दिया है। यानी अगर किसी अधिकारी को अपनी उम्र, भर्ती या फिर सैलेरी संबंधी कोई शिकायत है तो वो सीधे ऑनलाइन इसकी शिकायत कर सकता है।

अभी तक सेना में शिकायत सिर्फ लेटर या फाइल-मूव करके की जाती थी जो एक लंबी प्रक्रिया थी। लेकिन सेना ने हाल ही में अपने अधिकारियों के लिए खास 'ऑफिसर्स ऑटोनोमस स्ट्रक्चर इंफोसिस्टम' लॉन्च किया है जिसके चलते कोई भी अधिकारी देश के किसी भी कोने में तैनात हो वहीं से बैठकर सेना मुख्यालय में अपने सर्विस से संबंधित किसी शिकायत को दर्ज कर सकते हैं।

बता दें कि कुछ साल पहले तत्कालीन थलसेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने अपनी जन्मतिथि को लेकर उठे विवाद में सरकार को सुप्रीम कोर्ट तक में खींच डाला था जिससे सेना और सरकार के बीच खींचतान की नौबत आ गई थी। जनरल वी के सिंह का दावा था कि भर्ती के समय उनकी उम्र एक साल कम कर दी गई थी, जिसके चलते उन्हें एक साल पहले रिटायर कर दिया था। लेकिन सरकार ने उनकी उम्र को वही माना जो उनकी कमीशनिंग के समय रिकार्ड्स में दर्ज थी।

फोटो - http://v.duta.us/JVz69AAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/ZFlImAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬