17 साल🚶 के यशस्वी की डबल सेंचुरी ने किया😲 डबल धमाल, 19 साल बाद बना नया 🌍वर्ल्ड रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बुधवार को रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। केवल 17 साल और 292 साल की उम्र में इस युवा ने ऐसा कारनामा किया है जो दुनिया में उनसे पहले कोई नहीं कर पाया था। यशस्वी सबसे कम उम्र में 50 ओवर क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इस 50 ओवर फार्मेट में लिस्ट ए और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट भी शामिल है। यशस्वी ने 3 साल की उम्र के अंतर से यह रिकॉर्ड तब ध्वस्त कर दिया जब वे विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ मैच खेल रहे थे।

यशस्वी ने 154 गेंदों पर 203 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 12 छ्क्के और 17 चौके जड़ दिए। यशस्वी ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के घरेलू खिलाड़ी एलेन बॉरो को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने 20 साल 276 दिन की उम्र में 202 रन तब बनाए थे जब वे साल 2000 में नटाल की ओर से खेल रहे थे।

बाए हाथ के इस बल्लेबाज की पारी की बदौलत मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 358 रन बनाए। यह मैच झारखंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जा रहा है। यह विजय हजारे ट्रॉफी में एलीट ग्रुप ए का मैच है।

यह यशस्वी का इस मौजूदा प्रतियोगिता में तीसरा शतक है। उन्होंने इसी टूर्नामेंट के साथ ही लिस्ट ए मैचों में अपना पदार्पण किया है। यशस्वी विजय हजारे ट्रॉफी के लीडिंग रन स्कोरर भी चल रहे हैं, उन्होंने तमिलनाडु के बाबा अपराजित को पीछे छोड़ दिया है। यशस्वी का दोहरा शतक ऐसे समय आया है जब संजू सैमसन ने कुछ दिनों पहले ही किसी भी भारतीय की ओर से लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक लगाया था।

फोटो - http://v.duta.us/G9WdnQAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/JkQNVAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬