इंदिरा गृह ज्योति योजना से बखतलाल को मिला 94 रुपए का बिल

  |   Seoninews

सिवनी. मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा अपने वचन पत्र अनुसार आमजनों को सस्ती बिजली देने के उद्देश्य से 'इंदिरा गृह ज्योति योजनाÓ लागू कर प्रदेश के गरीब एवं आमजनों को बड़ी राहत दी है।

इस योजना का लाभ प्रत्यक्ष रूप से घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिल रहा हैं। शासन द्वारा अपने प्रत्येक वचन के प्रतिपालन में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं को लागू करने के साथ ही मैदानीस्तर पर क्रियांवित कर प्रदेशवासियों को लाभांवित करने की कार्यवाही की जा रही है।

प्रदेश शासन की 'इंदिरा गृह ज्योति योजनाÓ से जिले के एकता कालोनी निवासी बखतलाल को लाभ मिला। उन्हें माह अक्टूबर में 100 यूनिट से कम बिजली खपत होने पर योजनानुसार मात्र 94 रुपए का बिजली बिल प्राप्त हुआ है। बखतलाल बताते हैं कि वे मजदूरी कर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। पूर्व में यदि घर का बिल अधिक आता था तो वह उनके आय का बड़ा हिस्सा उसे जमा करने में चला जाता था। कई बार वह बिल को जमा करने में असमर्थ भी रहते थे। किन्तु प्रदेश शासन द्वारा इंदिरा गांधी गृह ज्योति योजना लागू कर उन्हें बड़ी राहत देने का कार्य किया है जिसके लिए वह और उनका परिवार अत्यंत खुश हैं।

फोटो - http://v.duta.us/wxsNwgAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/pRaduwAA

📲 Get Seoni News on Whatsapp 💬