बिजली बिल भुगतान: ऑनलाइन सेवा को उपभोक्ताओं की ना, 85 प्रतिशत लग रहे कतार में

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सतना/ बिजली कंपनी द्वारा जारी ऑनलाइन सेवाओं की सुविधा शहर के उपभोक्ता नहीं ले पा रहे हैं। यही कारण है कि बिजली बिल जमा करने के लिए वे कतार में खड़े देखे जाते हैं। दरअसल, उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए बिजली दफ्तर के चक्कर न लगाने पड़े, बिजली संबंधी सभी सुविधाएं घर बैठे मिल सकें, इसके लिए बिजली कंपनी ने शिकायत से लेकर भुगतान तक सभी व्यवस्थाएं ऑनलाइन कर दी है। लेकिन, डेढ़ साल बीतने के बाद भी उपभोक्ता ऑनलाइन सेवाओं से नहीं जुड़ पाए हैं। हकीकत यह है कि शहर के 85 फीसदी उपभोक्ता अभी भी बिल जमा करने हर माह बिजली दफ्तरों के बाहर कतार में धक्के खा रहे हैं। जबकि उपभोक्ता चाहे तो घर बैठे दो मिनट में अपने मोबाइल फोन से बिजली बिल का भुगतान आसानी से कर सकते है।...

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