👉मनमोहन सिंह ने कहा- ✋कांग्रेस सावरकर के खिलाफ👎 नहीं

  |   Hindielections / समाचार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में बीजेपी ने सावरकर के लिए भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। इस मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि कांग्रेस वीर सावरकर के खिलाफ नहीं है। इंदिरा गांधी ने उनके नाम से पोस्टल स्टंप लॉच किया था। भारत रत्न देने की मांग एक कमेटी देखती है।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फेंस कर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग का विरोध किया था। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा था कि सावरकर को अगर भारत रत्न दिया जाएगा तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न मिलेगा?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में बीजेपी ने 19वीं सदी के समाज सुधारक ज्योतिबा फुले और उनकी पत्नी सावित्रीबाई फुले के साथ वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है। इसके बाद पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के मूल्य राष्ट्र-निर्माण का आधार हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''कांग्रेस पार्टी से ज्यादा कोई देशभक्त नहीं है। देश की आजादी की लड़ाई में BJP, आरएसएस का नाम भी नहीं था। देशभक्ति के लिए सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।'' उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कहा कि आर्टिकल 370 पर कांग्रेस ने समर्थन में वोटिंग किया। 370 का विरोध नही किया। जिस तरीके से लागू किया गया उसका विरोध किया गया।

फोटो - http://v.duta.us/mVxc-QAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/xOb-KgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬