हिमाचल के 1000 छात्र एक साथ सीखेंगे रोबोट बनाना, बनेगा विश्व कीर्तिमान

  |   Shimlanews

हिमाचल के छात्रों को 19 अक्तूबर को रोबोट बनाना और चलाना सिखाया जाएगा। पहली बार हिमाचल में विश्व कीर्तिमान स्थापित होगा। आधुनिक पब्लिक स्कूल धर्मशाला में विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के लिए कई स्कूलों के करीब 1000 छात्र छात्राएं ट्रेनिंग प्रोगाम में भाग लेंगे। रोबोटिक्स को लेकर धर्मशाला में ऑलइंडिया काउंसिल फॉर रोबोटिक्सएंड ऑटोमेशन (आइक्रा) ट्रेनिंग प्रोगाम करेगी।

दरअसल आइक्रा रोबोटिक्सऔर ऑटोमेशन क्षेत्र में मानकोंऔर नीतियों को निर्धारित करतीहै।परिषद 19अक्तूबर कोविश्व के सबसे बड़े रोबोटिक्सप्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजनभारत में करेगी।इसप्रशिक्षण कार्यक्रम में40,000छात्रोंको विभिन्न शहरों में एक हीतिथि और समय पर प्रशिक्षण देनेका कीर्तिमान स्थापित कियाजाएगा।

हिमाचल में विभिन्नस्कूलों के छात्र इस अंतर्राष्ट्रीयआयोजन का हिस्सा बनेंगे। करीब 1000छात्रछात्राएंआधुनिक पब्लिक स्कूल धर्मशालामें विश्व कीर्तिमान स्थापितकरने के लिए भाग लेंगे। ऑलइंडिया काउंसिल फॉर रोबोटिक्सएंड ऑटोमेशन के प्रबंध निदेशक (हिमाचल) आशीष भगोरिया नेबताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रमछात्रों के लिए बहुत लाभकारीहोगा। प्रशिक्षण के माध्यमसे छात्र रोबोटिक्स और आर्टिफिशियलइंटेलिजेंस के बारे में जानेंगे। बाधा अवरोधक रोबोट को असेंबलकरने और चलाने में छात्र कौशल प्राप्त करेंगे।...

फोटो - http://v.duta.us/RJoHUAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/F52k3wAA

📲 Get Shimla News on Whatsapp 💬