👉अयोध्या केस: 4 से 17 नवंबर के बीच आ 😲सकता है सुप्रीम कोर्ट का दूसरा सबसे 👊बड़ा फैसला

  |   Hindielections / समाचार

सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ ने दशकों पुराने अयोध्या जमीन विवाद पर बुधवार को सुनवाई पूरी कर ली। 40 दिन तक चली दूसरी सबसे लंबी सुनवाई के बाद संविधान पीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया। उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में 4 नवंबर से 17 नवंबर के बीच फैसला आ सकता है, क्योंकि 17 नवंबर को सीजेआई गोगोई नवंबर को रिटायर हो रहे हैं।

अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी होने के बाद गुरुवार को पांच जजों की ये बेंच चेंबर में बैठेगी। बंद दरवाजे के पीछे होने वाली इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट को लेकर आगे के रास्ते पर विचार करेंगे। वहीं कोर्ट सुन्नी वक्फ बोर्ड के दावा वापस लेने पर भी सुप्रीम कोर्ट चर्चा कर सकता है।

अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद हिंदू महासभा के वकील वरुण सिन्हा ने मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि अयोध्या मामले में सभी पक्षों की दलीलें सुनी जा चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस ऐतिहासिक मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है और स्पष्ट किया है कि इस मामले में 23 दिनों के भीतर फैसला सुना दिया जाएगा।

बता दें कि केश्वानंद भारती केस के बाद अयोध्या जमीन विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में सबसे ज्यादा दिनों तक चलने वाला बन गया है। केश्वानंद भारती मामला सुप्रीम कोर्ट में 68 दिनों तक चला था, जबकि अयोध्या मामले की सुनवाई 40 दिनों तक चली थी।

फोटो - http://v.duta.us/CmSL5gEA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/pcaGIAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬