महाराष्ट्र विधानसभा🗳️ चुनाव 2019: सीएम फडणवीस और आदित्य😲ठाकरे समेत दांव पर है इन दिग्गजों की सियासी👊 साख

  |   समाचार / Maharashtranews / Hindielections

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के चुनावी अखाड़े में मुकाबला इस बार बेहद दिलचस्प हैं। कांग्रेस-एनसीपी जहां सत्ता पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी-शिवसेना सत्ता में बने रहने की चुनौती का सामना कर रहे हैं। बीजेपी-शिवसेना में तो सीटों के बंटवारे से लेकर सीएम पद को लेकर भी शुरू से तकरार देखने को मिली है। लेकिन सभी पार्टियों के लिए फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती विधानसभा चुनाव जीतने की है।

महाराष्ट्र के चुनाव मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण शामिल हैं। उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली से चुनाव लड़ रहे हैं। ठाकरे परिवार से चुनावी राजनीति में कदम रखने वाले आदित्य पहले व्यक्ति हैं। इसके अलावा जानिए किन दिग्गज नेताओं की सियासी साख इस बार के चुनाव में दांव पर है।

महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र की सत्ता के शिखर पर पहुंच चुके फडणवीस के सामने सत्ता बरकरार रखने के साथ ही शिखर पर खुद को बनाए रखने की भी चुनौती है। बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन के बावजूद दोनों दलों की तरफ से सीएम 'अपना' होने का दावा किया जा रहा है। फडणवीस ने चुनाव की घोषणा से पहले ही दावा किया था कि वे ही फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

महाराष्ट्र की सियासत पर पैनी नजर रखने वाले स्पष्ट देख रहे हैं कि कैसे पिछले पांच साल में विपक्ष की हर रणनीति को धराशायी करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने अपनी सरकार चलाई। इतना ही नहीं टिकट बंटवारे में पार्टी में अपने विरोधियों को भी चित कर दिया। अब वह बीजेपी की तरफ से चेहरा बन चुके हैं।

फोटो - http://v.duta.us/wnObSAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/dRF7YgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬